गोदरेज अप्लायन्सेस के एअर कूलर्स के कारोबार में तेज़ी आने का अनुमान – तीन सालों में 10 फीसदी से ज़्यादा मार्केट हिस्सेदारी पाने का लक्ष्य

Godrej Air Coolers – ACO MECHANICAL WINE RED PRODUCT

Godrej Air Coolers with Inverter Technology

मुंबई, 30 मई 2022:  गर्मी की अभूतपूर्व लहर ने एयर कूलर जैसे कूलिंग उत्पादों के कारोबार को भी गर्म कर दिया है। गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस के एक व्यवसाय गोदरेज अप्लायंसेस ने देश के महामारी की चपेट में आने से ठीक पहले अपने एयर कूलर लॉन्च किए और इस श्रेणी के लिए महामारी के बिना यह पहला समर है।

गोदरेज एंड बॉयस के गोदरेज अप्लायंसेस के बिज़नेस हेड और एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री कमल नंदी ने कहा, गर्मी के बढ़ते तापमान ने कूलिंग उत्पादों की बिक्री में तेजी लायी है, लेकिन सभी उपकरणों की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, अफोर्डेबिलिटी प्रभावित हो रही है। यही समय है जब प्रीमियम और बड़े पैमाने बिकने वाली श्रेणियों को आगे बढ़ाने की रणनीति काम आती है। एयर कंडीशनर में पहले से और अब एयर कूलर में भी हमारी उपस्थिति के साथ, हम सभी तरह के उपभोक्ताओं के लिए ज़रूरी कूलिंग समाधान पेश करने में सक्षम हैं। गोदरेज एयर कूलर के लिए यह पहला समर है, और इसका प्रदर्शन बहुत उत्साहजनक रहा है। इससे हमें अगले 3 वर्षों में 10 फीसदी से ज़्यादा बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखने का विश्वास मिला है।”

गोदरेज अप्लायंसेस के प्रोडक्ट ग्रुप हेड – एयर कूलर्स श्री. अमित जैन ने कहा, “पिछले दो सालों में गर्मियों में महामारी का कहर छाया रहा लेकिन इस बार गर्मी के मौसम में एयर कूलर्स की मांग में काफी तेज़ी आयी है। आज सभी उपभोक्ता गर्मी की लहर से निपटने के समाधान तलाश रहे हैं, गैर-आवश्यक वस्तुओं के लिए किए जाने वाले खर्च एयर कूलर्स जैसे कूलिंग उत्पादों पर किए जा रहे हैं। कीमतें और देखभाल खर्च किफायती होना एयर कूलर की श्रेणी के लिए एक फायदा है। भारत भर में गोदरेज का बिक्री और सेवा का मज़बूत नेटवर्क फैला हुआ है और हम इसका पूरा लाभ उठा रहे हैं, साथ ही हमारे एयर कूलर्स के लिए नया बिक्री नेटवर्क भी बना रहे हैं। हमारे पोर्टफोलियो में डेज़र्ट कूलर सेगमेंट है जिसमें मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक और हाई-एन्ड इन्वर्टर विकल्प उपलब्ध हैं और सभी स्तरों के उपभोक्ताओं से इसे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।”

अपनी इन्वर्टर तकनीक के साथ गोदरेज एयर कूलर बेहतर कूलिंग और ऊर्जा में अधिक बचत यह लाभ प्रदान करता है। बिजली की बचत और दक्षता बढ़ाने के लिए एयर कूलर में एसी से जुड़ी इनवर्टर तकनीक को पेश करने वाला यह पहला ब्रांड है। इसके अलावा, कुशलतापूर्वक डिज़ाइन की गई आइस ड्रिप टेक्नोलॉजी, 18” एयरो-डायनेमिक ब्लेड्स और ऑटो कूल टेक्नोलॉजी के साथ,  कुशल संचालन के साथ बेहतर कूलिंग भी इसमें मिलता है। हरित वातावरण के निर्माण की ब्रांड की प्रतिबद्धता के अनुरूप, चुनिंदा मॉडलों में उपलब्ध नया ईको मोड फंक्शन ऊर्जा और पानी की बचत करते हुए जितना हो सके उतना ज़्यादा कूलिंग देने में एयर कूलर को सक्षम बनाता है।  इसमें विशेष एंटी-बैक्टीरियल टैंक पानी की टंकी में बैक्टीरिया पैदा होने के खिलाफ लड़ता है ताकि  ताज़ी और शुद्ध हवा मिलती रहें। उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य और स्वच्छता पर ब्रांड के फोकस के अनुरूप यह प्रावधान किए गए हैं। आधुनिक, आकर्षक डिज़ाइन, मज़बूती वाले यह कूलर कई आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "गोदरेज अप्लायन्सेस के एअर कूलर्स के कारोबार में तेज़ी आने का अनुमान – तीन सालों में 10 फीसदी से ज़्यादा मार्केट हिस्सेदारी पाने का लक्ष्य"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*