क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 14 मार्च, 2024 को खुलेगा

 

Krystal Integrated Services Limited (“KISL”) IPO Launch

Krystal Integrated Services Limited (“KISL”) IPO Launch

Krystal Integrated Services Limited (“KISL”) IPO Launch

इस इश्यू में 175 करोड़ रुपये की ताजा शेयर बिक्री और इसके प्रमोटर क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स द्वारा 125.12 करोड़ रुपये की 17.50 लाख इक्विटी शेयरों की ओएफएस शामिल है।

नेशनल, 11 मार्च, 2024 (जीपीएन):क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज लिमिटेड (“केआईएसएल” या “कंपनी”) के इक्विटी शेयरों का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम गुरुवार, 14 मार्च, 2024 को खुलेगा।

ऑफ़र में ₹ 1,750 मिलियन (₹ 175 करोड़) तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू (“फ़्रेश इश्यू”) और 1,750,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री की पेशकश (“ऑफर फ़ॉर सेल”) शामिल है (एक साथ, “प्रस्ताव”)।

ऑफर का प्राइस बैंड ₹ 680 से ₹ 715 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 20 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 20 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है (“मूल्य बैंड”)।

एंकर इन्वेस्टर ऑफर बुधवार, 13 मार्च, 2024 को होगा। बोली/प्रस्ताव सदस्यता के लिए गुरुवार, 14 मार्च, 2024 को खुलेंगे और सोमवार, 18 मार्च, 2024 को बंद होंगे (“बोली/प्रस्ताव अवधि”)।

कंपनी नए इश्यू से होने वाली शुद्ध आय का उपयोग फंडिंग के लिए करने का प्रस्ताव करती है – (i) कंपनी द्वारा लिए गए ₹100 मिलियन (₹10 करोड़) की कुछ उधारी का पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान; (ii) कंपनी की ₹1000 मिलियन (₹100 करोड़) की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए फ़ंड जुटाना; (iii) ₹ 100 मिलियन (₹ 10 करोड़) की नई मशीनरी की खरीद के लिए पूंजीगत व्यय के लिए फ़ाइनेंस जुटाना और (iv) शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए।

बिक्री के प्रस्ताव में क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के 1,750,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं। बिक्री प्रस्ताव की आय प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक को प्राप्त होगी (“प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”)।

कंपनी के इस रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयर 4 मार्च, 2024 को मुंबई में कंपनी रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र (“आरओसी”) के पास दाखिल किए गए।

इस रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। हमारी कंपनी को 12 दिसंबर, 2023 और 11 दिसंबर, 2023 के पत्रों के अनुसार इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग के लिए बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) में से प्रत्येक से ‘सैद्धांतिक’ अनुमोदन प्राप्त हुआ है। ऑफर के प्रयोजनों के लिए, बीएसई नामित स्टॉक एक्सचेंज है।

यह पेशकश सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़े गए एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के अनुसार, बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से की जा रही है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियमन 6(1) के अनुपालन में किया जा रहा है, जिसमें योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी भाग”) को आनुपातिक आधार पर ऑफर का 50% से अधिक आवंटित नहीं किया जाएगा। , बशर्ते कि हमारी कंपनी और प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक, लीडमैनेजर के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियम (“एंकर निवेशक भाग”) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकते हैं। इसका एक तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते घरेलू म्यूचुअल फंड से एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में अंडर-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी भाग का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों, और शेष नेट क्यूआईबी भाग म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, ऑफर का कम से कम 15% हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और ऑफर का कम से कम 35% हिस्सा सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार रिटेल व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, प्रस्ताव मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन। गैर-संस्थागत भाग का एक-तिहाई हिस्सा ₹0.2 मिलियन से अधिक और ₹1 मिलियन तक के बोली आकार वाले गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और गैर-संस्थागत हिस्से का दो-तिहाई हिस्सा आवंटन के लिए उपलब्ध होगा ₹1 मिलियन से अधिक की बोली आकार वाले गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को बशर्ते कि गैर-संस्थागत हिस्से की इन दो उप-श्रेणियों में से किसी एक में कम सदस्यता को गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को गैर-संस्थागत हिस्से की अन्य उप-श्रेणी में आवंटित किया जा सकता है। सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार संस्थागत भाग, ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन आवंटित किया जा सकता है।

सभी संभावित बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अनिवार्य रूप से एप्लिकेशन सपोर्टेड बाय ब्लॉक्ड अमाउंट (“एएसबीए”) प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेना होगा, जिसमें यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में, जैसा लागू हो, अपने संबंधित एएसबीए खातों और यूपीआई आईडी का विवरण प्रदान करना होगा। उनकी संबंधित बोली राशि को स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या प्रायोजक बैंकों द्वारा यूपीआई मेकेनिज़्म के तहत, जैसा भी मामला हो, संबंधित बोली राशि की सीमा तक ब्लॉक कर दिया जाएगा। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

इंगा वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यहां उपयोग किए गए लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में बताया गया है।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 14 मार्च, 2024 को खुलेगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*