गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कांदिवली, मुंबई में 18 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया – प्रस्तावित विकास की अनुमानित राजस्व संभावना लगभग 7,000 करोड़ रुपये होगी*

Godrej Properties Ltd. (GPL) Logo

मुंबई, 2 दिसंबर, 2022 (GPN): भारत के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एकगोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (जीपीएल), (बीएसई स्क्रिप आईडी: GODREJPROP) ने आज घोषणा की कि उसने कांदिवलीमुंबई में ~ 18.6 एकड़ भूखंड का अधिग्रहण किया है। इस परियोजना में लगभग 3.72 मिलियन वर्ग फुट की विकास योग्य क्षमता होगी और इसकी अनुमानित राजस्व संभावना लगभग 7,000 करोड़ रुपये होगी*

इस विकास में मुख्य रूप से प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट्स के साथ सहायक रिटेल स्पेस शामिल होंगे। यह जीपीएल के सबसे बड़े आवासीय विकासों में से एक होगा और इससे मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में इसकी उपस्थिति को काफी मजबूती मिलेगी।

यह वित्त वर्ष’23 में जीपीएल की सूची में शामिल होने वाला 8वां प्रोजेक्ट है और इसके साथ वित्त वर्ष’23 में शामिल किए गए प्रोजेक्ट्स का संचयी अनुमानित बुकिंग मूल्य लगभग 16,500 करोड़ रुपये तक पहुँच गया है जबकि 15,000 करोड़ रुपये की बुकिंग मूल्य क्षमता के प्रोजेक्ट्स को जोड़ने का इसका पूरे वर्ष का गाइडेंस था।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारीमोहित मल्होत्रा ने कहा” हमें मुंबई में इस विशाल और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण परियोजना को शामिल किए जाने की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। इस परियोजना से अगले कई वर्षों के लिए मुंबई में हमारी बाजार हिस्सेदारी में उल्लेखनीय वृद्धि हो सकेगी और यह प्रमुख रियल इस्टेट माइक्रो मार्केट्स में हमारी उपस्थिति गहरी करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। एक ऐसी उत्कृष्ट आवासीय कम्यूनिटी बनाना हमारा लक्ष्य होगा जो इसके निवासियों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजित करे।

यह भूमि महत्वपूर्ण रूप से एक प्रमुख स्थान पर है जहाँ से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवेमेट्रो और सबर्बन रेलवे स्टेशंस तक काफी आसानी से जाया जा सकता है। यहाँ कई स्कूलोंस्वास्थ्य सुविधाओंरिटेल मॉल और मनोरंजन आउटलेट्स के साथ सुविकसित सामाजिक और नागरिक अवसंरचना मौजूद है।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कांदिवली, मुंबई में 18 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया – प्रस्तावित विकास की अनुमानित राजस्व संभावना लगभग 7,000 करोड़ रुपये होगी*"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*