महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने रिविगो का अधिग्रहण पूरा होने की घोषणा की

Mahindra Logistics Limited (MLL) Logo

इसकी सहायक कंपनी, “एमएलएल एक्सप्रेस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड” (एमईएसपीएल) एक्सप्रेस बिजनेस चलाएगी ~

~  श्री वेंकटेश्वरण को एमईएसपीएल का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया  ~

मुंबई, 14 नवंबर, 2022 (GPN): भारत के एकीकृत लॉजिस्टिक्स और मोबिलिटी समाधान प्रदाताओं में से एक, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) ने आज रिविगो सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (आरएसपीएल) के बी2बी एक्सप्रेस व्यवसाय का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। एमएलएल ने अपनी सहायक कंपनी, एमएलएल एक्सप्रेस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एमईएसपीएल) के माध्यम से 10 नवंबर से लेनदेन बंद कर दिया।

भारत की शीर्ष एकीकृत लॉजिस्टिक्स फर्मों में से एक, एमएलएल का अपने 3पीएल, एफटीएल ट्रांसपोर्टेशन, वेयरहाउसिंग, क्रॉस-बॉर्डर लॉजिस्टिक्स, लास्ट माइल और बी2बी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सेवाओं को एकीकृत करके ग्राहकों को आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करने पर जोर है। रिविगो के नेटवर्क, प्रौद्योगिकी और प्रक्रिया क्षमताओं के एकीकरण से, एमएलएल के मौजूदा बी2बी एक्सप्रेस का व्यवसाय और समग्र ग्राहक मूल्य प्रस्ताव मजबूत होगा।

गुड़गांव स्थित रिविगो, अखिल भारतीय बी2बी एक्सप्रेस नेटवर्क, मजबूत ग्राहक आधार और संपूर्ण-सेवा प्रौद्योगिकी सूट की क्षमताओं के साथ अब एमएलएल एक्सप्रेस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का ब्रांड बन चुका है। रिविगो का बी2बी एक्सप्रेस नेटवर्क वर्तमान में पूरे देश में 19,000 से अधिक पिन-कोड को कवर करता है, जो अब महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के साथ जुड़कर इसकी मौजूदा पहुंच को और अधिक बढ़ाएगा। 1.5 मिलियन वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैले उनके 250+ प्रसंस्करण केंद्र और शाखाएं एमईएसपीएल के संचालन को मजबूती प्रदान करेंगी।

एमईएसपीएल ने निम्नलिखित नेतृत्वकारी पदों नियुक्तियों की भी घोषणा की:

श्रीराम वेंकटेश्वरन, जो वर्तमान में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के सीनियर वीपी सेल्स, मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस हैं, एमईएसपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे।

सुनील सिंह को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया गया है। सुनील कई परिचालन और व्यवसाय संबंधी नेतृत्वकारी पदों पर रह चुके हैं और वो, हाल ही में रिविगो सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में एक्सप्रेस बिजनेस के सीओओ थे।

स्वाति राणे मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में लीडरशिप टीम में शामिल होंगी। स्वाति को कई कार्यात्मक क्षेत्रों में महिंद्रा समूह में 2 दशकों से अधिक समय तक फाइनेंस लीडरशिप का अनुभव प्राप्त है।

इस अवसर पर बोलते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रामप्रवीण स्वामीनाथन ने कहा, “हम भारत में अपने बी2बी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स व्यवसाय को विकसित करने के लिए अपनी दीर्घकालिक दृष्टि और हमारे ग्राहकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजित करने की क्षमता को बढ़ाने हेतु दोनों ही व्यवसायों की संयुक्त शक्तियों को लेकर उत्साहित हैं। हमें नेतृत्वकारी टीम पर बहुत भरोसा है और विश्वास है कि वे विकास के लिए सही प्रेरणा प्रदान करेंगे।”

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने रिविगो का अधिग्रहण पूरा होने की घोषणा की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*