जीसीपीएल ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया, शाहरुख खान इसके ब्रांड एंबेसडर बने

Sudhir Sitapati, MD and CEO of Godrej Consumer Products Ltd. briefing media during the launch of Godrej Magic Bodywash, India's first ready to mix Bodywash for the Indian market in Mumbai at Hotel Trident N.P. on Tuesday. 19.07.2022

Sudhir Sitapati, MD and CEO of Godrej Consumer Products Ltd.

Mumbai: Sudhir Sitapati, MD and CEO of Godrej Consumer Products Ltd. and Afroz Shah, Environmental activist poses for media during the launch of Godrej Magic Bodywash, India’s first ready to mix Bodywash for the Indian market in Mumbai on Tuesday. 19.07.2022

  • साबुन की कीमत में सिर्फ 45 रु. प्रति सैशे पर उपलब्ध 
  • स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल प्रारूप
  • ने 21,000 करोड़ रु. की पर्सनल वॉश श्रेणी में क्रांति ला दी 
  • कंपनी ने पर्यावरण के प्रति सजग जीवनशैली के संदेश का समर्थन करते हुए जागरूकता पहलों के लिए अगले 3 वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प लिया

Godrej Magic Range Logo

मुंबई, 19 जुलाई, 2022 (GPN): गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने ‘पुटिंग प्लैनेट बिफोर प्रॉफिट्स’ के अपने मूल्य के अनुरूप, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया। यह भारत का पहला रेडी – टू – मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत सिर्फ 45 रु. है। यह नवाचार पुन: उपयोग की आदत को प्रोत्साहित करता है और नुकसान को कम करता है; इस प्रकार, लोगों को उनके दैनिक जीवन की गतिविधियों के लिए स्थायी विकल्प के चुनाव में सशक्त बनाता है।

अभिनेता शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, अपने रेडी – टू – मिक्स प्रारूप के चलते, पर्यावरणीय चिंताओं के साथ – साथ उपभोक्ता चुनौतियों का एक उपयुक्त समाधान है।

Sudhir Sitapati, MD and CEO of Godrej Consumer Products Ltd.(In Center) briefing media during the launch of Godrej Magic Bodywash, India’s first ready to mix Bodywash for the Indian market in Mumbai at Hotel Trident N.P. on Tuesday. 19.07.2022

भारत हर साल 3.5 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा पैदा करता है। त्वचा और शरीर की देखभाल वाले उत्पादों में जल तत्व की मात्रा अधिक होती है; नतीजतन, उत्पादन से पहले टनों पानी भेजा जाता है और इसलिए तैयार उत्पाद परिवहन की दृष्टि से भारी हो जाता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की आवश्यकता होती है और नियमित बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होता है। चूंकि जेल – आधारित पाउच छोटे और हल्के होते हैं, इसलिए प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता है, जिससे 44% कम डीजल की खपत होती है और परिणामस्वरूप 44% कम कार्बन उत्सर्जन होता है।

उपभोक्ता के नजरिए से देखें, तो वे साबुन के बजाये बॉडीवॉश को अधिक पसंद करते हैं लेकिन इसकी ऊँची कीमत सबसे बड़ी बाधा के रूप में सामने आती है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, जेल पाउच, और बोतल एवं जेल पाउच के कॉम्बी-पैक में उपलब्ध है। पाउच की कीमत 45 रु. है जबकि कॉम्बी पैक (बोतल + जेल पाउच) 65 रु. का है। इस उत्पाद को लगभग उतने ही पैसे में खरीदा जा सकता है जितने पैसे में साबुन। यह उत्पाद दो वैरिएंट्स में आएगा – लैवेंडर और हनी जैस्मीन।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएलके प्रबंध निदेशक और सीईओसुधीर सीतापति ने कहा, स्थिरता हमारी रणनीति का मूल आधार है। ऐसा करते हुए, हम किफायती कीमतों पर अद्भुत गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2018 में पेश किया गया हमारा मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हमने प्लास्टिक, पानी के उपयोग और परिवहन लागत को कैसे कम किया है। केवल 45 रु. में उपलब्ध नए गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के साथ, हम उपभोक्ताओं को साबुन के रूप में उचित बॉडीवाश की पेशकश कर रहे हैं। इन सभी के साथ-साथ, हम इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे उपभोक्ता इस उत्पाद को खरीद पाने में सक्षम हों और यह हमारे ग्रह धरती के लिए अनुकूल हो। हम शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का चेहरा घोषित करते हुए बेहद खुश हैं। हमने इस उत्पाद के लिए एक सेलिब्रिटी को शामिल किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम प्लास्टिक, कार्बन फुटप्रिंट के बारे में जागरूकता पैदा कर सकें और साबुन उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्नान अनुभव प्रदान कर सकें।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि गोदरेज मैजिक और भारत के अन्य अग्रणी पर्यावरणीय नवाचार की प्रीमियम कीमत के बजाये रियायती कीमत पर उपलब्धता ही आने वाला भविष्य है। हम अगले 3 वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प ले रहे हैं, जिससे सामाजिक पहल के साथ – साथ पर्यावरण के प्रति जागरूक जीवन शैली का संदेश दिया जाएगा।”

बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, “यह पर्यावरण के प्रति सजग जीवन शैली का समर्थन करने के लिए सोच-विचार कर डिज़ाइन किया गया एक नया और जादुई उत्पाद है! यह सरल और प्रभावकारी सोच है जिससे प्लास्टिक की बर्बादी और ऊर्जा खपत को कम करने में मदद मिलेगी। मुझे इसका समर्थन करने पर गर्व है और लगता है कि स्थिरता एक जीवन विकल्प है और कोई भी इसे छोटे से छोटे तरीकों से अपना सकता है।” 

गोदरेज मैजिक बॉडीवाश लैवेंडर और हनी जैस्मिन की मनमोहक खुश्बू के साथ आता है, जो त्वचा और शरीर को नई ताजगी प्रदान करके आपको पूरे दिन फ्रेश रखता है। बोतल में पानी डालें, उसमें जेल डालें और 1 -2 मिनट तक जोर से हिलाएं। जेल के एक सैशे से, आप 200 मिलीलीटर गोदरेज मैजिक बॉडीवाश बना सकते हैं।

जीसीपीएल द्वारा तैयार किया गया गोदरेज मैजिक रेडी-टू-मिक्स ब्रांड है। 2018 में, ‘मैजिक’ पोर्टफोलियो के तहत, भारत का पहला पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश-गोदरेज मैजिक हैंडवाश लॉन्च किया गया था। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, इस मैजिक रेंज में शामिल किया जाने वाला दूसरा उत्पाद है जो इस रेंज को बढ़ाता है। रेडी-टू-मिक्स श्रेणी के निर्माण के साथ, यह लॉन्च स्थिरता के प्रति जीसीपीएल की प्रतिबद्धता को दोहराता है और उपभोक्ताओं को हमारे ग्रह धरती के अनुकूल उत्पादों का चयन करने के लिए प्रेरित करता है।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "जीसीपीएल ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया, शाहरुख खान इसके ब्रांड एंबेसडर बने"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*