15-Year-Long Struggle Ends! Elderly Hyderabad-Based Couple Successfully Undergoes Total Knee Replacement Surgery At Medicover Hospitals, Navi Mumbai-श्रीरंग बारणेंनासाठी राष्ट्रवादीची जंगी सभा : सुधाकर घारेंच्या नेतृत्वात रॉयल गार्डनचे सभागृह झाले हाऊसफुल-Para Share Entertainments Kicks off its operations in India with three power-packed shows-IndiaMART InterMESH Limited Announces 12M FY24 (Full Year) and Q4FY24 (Fourth Quarter) Ending March 31, 2024 - Results-GJEPC innovNXT I Forty Under 40 - Next Gen Leadership Summit Witnesses Young Leaders Transforming The Business Landscape and Driving Growth-TBO TEK LIMITED IPO OPENS ON 8 May, 2024 PRICE BAND SET AT Rs. 875 TO 920 PER EQUITY SHARE-आधार हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड का आईपीओ 8-10 मई तक, 3,000 करोड़ जुटाएगी-Airbnb introduces Icons— Bollywood Star Jahnvi Kapoor opens the door to her legendary, never-before-seen family home in Chennai-AADHAR HOUSING FINANCE LIMITED IPO OPENS ON MAY 8, 2024 PRICE BAND SET AT Rs. 300 TO 315 PER EQUITY SHARE-महाराष्ट्र दिवस पर कालबादेवी में ओशो समारोह 'ओशो के अनुज डॉक्टर स्वामी शैलेंद्र सरस्वती' और 'मां अमृत प्रियाजी' की उपस्थिति में ओशो का ध्यान प्रयोग और प्रवचन होगा

“पहले सीन की शूटिंग से ही मुझे पता चल गया था कि यह शो बहुत मजेदार होने वाला है’’- सोनी सब के ‘सब सतरंगी’ में श्‍वेता की भूमिका निभा रही मनिका मेहरोत्रा ने कहा

Manika Mehrotra as Shweta from Sony SAB’s Sab Satrangi

Mumbai, 24 May, 2022 (GPN): सोनी सब के ‘सब सतरंगी’ में श्‍वेता की भूमिका निभा रही मनिका मेहरोत्रा ने GPN को दिए एक इंटरव्यू में बताया

  1. सोनी सब केसब सतरंगी’ में काम करके कैसा लग रहा है?

‘सब सतरंगी’ का हिस्‍सा बनकर मुझे बहुत अच्‍छा लग रहा है और साथ ही बेहद खुशी भी हो रही है। मुझे याद है कि दिसंबर में जब हमने शादी के सीक्‍वेंस की शूटिंग की थी, तभी मुझे यह अहसास हो गया था कि यह शो बेहद खास होगा और मैं टीम के साथ फिर से शूटिंग करने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।

  1. शो में आपके किरदार की दोबारा एंट्री के साथ दर्शक क्‍या देखने की उम्‍मीद कर सकते हैं?

हम दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं और श्‍वेता की दोबारा एंट्री उन्‍हें शो के साथ जोड़े रखने का एक ऐसा ही प्रयास है। चूंकि, मेरा किरदार बेहद अप्रत्‍याशित है, इसलिये हमें उसके लिये लिखी गई नई और दिलचस्‍प कहानियों को दिखाने में बहुत मजा आ रहा है। श्‍वेता का किरदार सरप्राइज से भरा हुआ है और दर्शक इस बात का अंदाजा नहीं लगा पायेंगे कि उसका अलग कदम क्‍या होने वाला है।

  1. इस शो के कलाकारों एवं तकनीशियनों के साथ शूटिंग करने का आपका अनुभव कैसा रहा?

मुझे टीम के साथ शूटिंग करने में बहुत मजा आ रहा है। हम सेट पर और साथ ही किसी दूसरे लोकेशन्‍स पर भी शूटिंग के दौरान हमेशा बहुत मस्‍ती करते हैं। शो में दोबारा लौटने को लेकर मैं बहुत उत्‍सुक हूं और इसका बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। पूरे परिवार के साथ और इमोशन्‍स वाले सीन्‍स मेरे पसंदीदा सीन्‍स होंगे। शो के दर्शकों को निश्चित रूप से इसे देखकर मजा आयेगा। सबसे दिलचस्‍प बात यह है कि जब हम गंभीर दृश्‍यों की शूटिंग करते हैं, तो सबसे ज्‍यादा हंसते हैं और एक निगेटिव किरदार को निभाने की सबसे अच्‍छी बात यही है।

  1. आप शो में एक निगेटिव भूमिका निभा रही हैं,आपने इस रोल की तैयारी कैसे की

मेरे किरदार और मेरे व्‍यक्तित्‍व में काफी अंतर है। श्‍वेता अप्रत्‍याशित और चंचल दिमाग वाली है। उसने लखनऊ के डॉन डैडी को चुनौती दी है। उसके जैसा कोई भी काम करने से पहले मुझे दो बार सोचना पड़ेगा और कभी-कभी यही बात इस किरदार को निभाना आसान बना देती है। मैं असली जिंदगी में ऐसा कोई भी काम करने की बस कल्‍पना ही कर सकती हूं। मुझे हर दिन किरदार का एक नया ही पहलू दिखता है और मुझे वाकई में उम्‍मीद है कि मैं इन्‍हें परदे पर बखूबी निभा पाऊंगी और दर्शक उसे स्‍क्रीन पर देख सकते

  1. एक निगेटिव किरदार को निभाना कितना मुश्किल होता है और आप श्‍वेता के किरदार को कैसे अलग दिखा पायेंगी

पहले तो, मुझे बिल्‍कुल भी नहीं लगा था कि एक निगेटिव किरदार को निभाना इतना मुश्किल होगा। हालांकि, मेरा मानना है कि कोई भी इंसान पूरी तरह से अच्‍छा और पूरी तरह से बुरा नहीं होता है, लेकिन इसके बावजूद मुझे एक निगेटिव किरदार को निभाने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ी। श्‍वेता की भावनायें समय के साथ बदलती रहती हैं, वह अक्‍सर इस बात को लेकर उलझन में रहती है कि उसे क्‍या चाहिये और उसी के अनुरूप प्रतिक्रिया करती है। उदाहरण के लिये, उसे अचानक मन्‍नु से प्‍यार हो गया है, जबकि पहले वह उसके लिये ऐसा कुछ महसूस नहीं करती थी। और इसमें कोई हैरत की बात नहीं होगी कि एक दिन अचानक वह उठे और अपनी सारी एनर्जी कुछ अलग चीजों और किसी अलग आदमी पर लगाने का फैसला करे।

  1. आपकी राय में,वह क्‍या चीज हैजो सब सतरंगी’ को एक अलग शो बनाती है?

‘सब सतरंगी’ टेलीविजन पर कोई घिसा-पिटा फैमिली ड्रामा नहीं है। यदि शो में हमारे किरदारों के कोई रंग होते, तो हम वाकई में इस शो के टाइटल के बिल्‍कुल अनुरूप हैं। यह लोगों के अलग-अलग रंगों को दिखाता है और साबित कर रहा है कि हम सबमें कहीं-न-कहीं उम्‍मीद की किरण होती है और हम बारिश के अंत में इंद्रधनुष देखने के लिये उत्‍सुक रहते हैं। हमें उम्‍मीद है कि दर्शकों को भी ये रंग नजर आयेंगे।

7आप अपने दर्शकों/प्रशंसकों को क्‍या संदेश देना चाहेंगी?

मैं खुद को बेहद खुशकिस्‍मत मानती हूं कि लोगों को मेरा काम पसंद आ रहा है। जब हम दिन-रात मेहनत करते हैं तो हमें सिर्फ इतनी ही अपेक्षा रहती है कि प्रशंसकों को हमारा काम अच्‍छा लगे और हमें उनका प्‍यार मिले। मुझे उम्‍मीद है कि मैं जो भी किरदार निभाऊंगी, चाहे वो ग्रे हो या डार्क, उनके जरिये मैं उनका लगातार मनोरंजन करती रहूं।

देखते रहिये सब सतरंगी’, सोमवार से शनिवारशाम 7:30 बजे सिर्फ सोनी सब पर!

 

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "“पहले सीन की शूटिंग से ही मुझे पता चल गया था कि यह शो बहुत मजेदार होने वाला है’’- सोनी सब के ‘सब सतरंगी’ में श्‍वेता की भूमिका निभा रही मनिका मेहरोत्रा ने कहा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*