यूपीएल लि. और गुजरात टाइटंस ने सस्टेनेबिलिटी के लिए सहयोग किया

UPL Ltd. sustainability partner of Gujarat Titans

~ दीर्घकालिक कृषि समाधान के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने का लक्ष्य~

~ सामाजिक और पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार फ्रेंचाइजी का आयाम देने के लिए~

अहमदाबाद, 12 अप्रैल 2022 (GPN): दीर्घकालिक कृषि उत्पादों और समाधानों के वैश्विक प्रदाता, यूपीएल लिमिटेड ने आज नवगठित अहमदाबाद फ्रेंचाइजी – गुजरात टाइटन्स के साथ मौजूदा आईपीएल 2022 के लिए उनके सस्टेनेबिलिटी पार्टनर के रूप में साझेदारी की घोषणा की। इस महत्वपूर्ण सहयोग का उद्देश्य विशेष रूप से गुजरात (यूपीएल लिमिटेड का गृह राज्य) में दीर्घकालिक कृषि समाधान के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना और गुजरात टाइटंस को सामाजिक एवं पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार फ्रेंचाइजी का आयाम देना है।

गुजरात, यूपीएल के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और यह ऐसा पहला राज्य भी है जहां इस ब्रांड ने अपना ग्राउंडनट प्रो न्यूटिवा प्रोग्राम शुरू किया, जो देश को खाद्य तेल उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने, उत्पादकों की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने और खाद्य श्रृंखला की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करने पर केंद्रित है। गुजरात में 2021 में इस प्रोग्राम से 75000 से अधिक किसान लाभान्वित हुए हैं और इसके जरिए 2.5 लाख एकड़ से अधिक की कृषि भूमि को कवर किया गया था।

यूपीएल का मिशन किसानों को दीर्घकालिक समाधान प्रदान करने के लिए नवाचार का उपयोग करना है जो उन्हें न केवल वित्तीय स्थिरता बल्कि दीर्घकालिक कृषि की गारंटी देता है। यह प्रकृति गुजरात टाइटंस की सस्टेनेबिलिटी की भावना के अनुरूप है, क्योंकि वे एक युवा टीम हैं जो कृषि क्षेत्र पर सर्वोत्तम परिणाम प्रदर्शित करते हुए पर्यावरणीय और सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने में अग्रणी रूप में खुद को स्थापित करना चाहती है। यह साझेदारी न केवल सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने में यूपीएल लिमिटेड के शानदार प्रयासों का प्रदर्शन करेगी, बल्कि गुजरात टाइटंस को एक सामाजिक रूप से जागरूक टीम के रूप में भी पुष्टि करेगी।

आशीष डोभालनिदेशक – भारतयूपीएल लिमिटेड ने कहा, हमें इस सीजन में आईपीएल में पहली बार शामिल होने वाली गुजरात टाइटंस टीम के साथ साझेदारी करने की खुशी है। सस्टेनेबिलिटी के क्षेत्र में दशकों के अनुभव के साथहम एक हितकारी कार्य को उनके अपने तरीके से बढ़ावा देने के तरीके के साथ इस नवगठित टीम का मार्गदर्शन करने की उम्मीद करते हैं। आईपीएल की लोकप्रियताऔर इसकी व्यापक पैमाने पर पहुंच और व्यापकता हमारे नेक प्रयासों पर प्रकाश डालने में भी मदद करेगी। हम टीम के साथ लंबी और फलप्रद साझेदारी की उम्मीद करते हैं और इस सीजन के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

गुजरात टाइटंस के मुख्य परिचालन अधिकारीअरविंदर सिंह ने कहा, “हम गुजरात टाइटंस परिवार के सदस्य के रूप में यूपीएल का स्वागत करते हैंयूपीएल गुजरात में एक मजबूत उपस्थिति के साथ कृषि में स्थायित्व की दृष्टि से वैश्विक अग्रणी है। यूपीएल के साथ हमारी साझेदारी कृषि में पर्यावरण के अनुकूल पद्धतियों का समर्थन करने और इसके बारे में जागरूकता बढ़ाने का एक प्रयास है। साथ मिलकरहम निकटता से काम करने और अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "यूपीएल लि. और गुजरात टाइटंस ने सस्टेनेबिलिटी के लिए सहयोग किया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*