महिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट के किफायती हाउसिंग प्रोजेक्‍ट के अपार्टमेंट्स की कल्‍याण में सबसे तेज बिक्री

IMG-20200827-WA0053कोविड-19 के बावजूद 9 महीने में बिकी 80% इन्‍वेंट्री

IMG-20200827-WA0052मुंबई26 अगस्‍त2020: महिंद्रा लाइफस्‍पेस डेवलपर्स लिमिटेड की किफायती पेशकशमहिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट ने 1000 अपार्टमेंट्स की बिक्री कर ली हैजो कि इसके प्रोजेक्‍ट हैप्‍पीनेस्‍ट कल्‍याण‘ की कुल इन्‍वेंट्री का 80 प्रतिशत है। इस प्रोजेक्‍ट ने अपनी शुरुआत के मात्र 9 महीने के भीतर यह महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल की और इन 9 महीनों में भी 4 महीने का समय लॉकडाउन के चलते मंदी का रहा।

महिंद्रा लाइफस्‍पेस डेवलपर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारीअरविंद सुब्रमण्यन ने बताया, ”हमें ग्राहकों से हैप्पीनेस्‍ट कल्‍याण को मिली सकारात्‍मक प्रतिक्रिया की खुशी है। लॉकडाउन के प्रतिबंधों के बावजूदइस प्रोजेक्‍ट की सफलता शानदार मूल्‍य की पेशकश करने वाले विश्‍वसनीय ब्रांड द्वारा बनाये गये गुणवत्‍ता युक्‍त घरों की भारी मांग को दर्शाता है। यह आशाजनक रूप से भारत के उच्‍च संभावनाशील रियल इस्‍टेट बाजारों में आसन्‍न वापसी का संकेत देता है। अपने मजबूत प्रक्रियाधीन प्रोजेक्‍ट्स के साथ और ग्राहकों की भावनाओं को गहराई से समझते हुएमहिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट अच्‍छे और सस्‍ते घरों की बढ़ती मांग पूरी करने में पूर्णत: सक्षम है।

महिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट होम्‍स, ‘सुखी-समृद्ध जीवन‘ (लिवस्‍माइल एंड प्रॉस्‍पर) के वादे पर आधारित है और यह उन युवामहत्‍वाकांक्षी होम ओनर्स के सपने पूरा करता है जो स्‍वयं के लिए बड़ा और बेहतर जीवन चाहते हैं। हैप्‍पीनेस्‍ट कल्‍याण ने लॉन्‍च के दौरान डिजिटल-फर्स्‍ट‘ एप्रोच को अपनायाजिस दौरान सभी ऑनलाइन बुकिंग्‍स स्‍वीकार की गयीं और लगभग 80 प्रतिशत बुकिंग्‍स ऑनलाइन हुईं। यही नहींइंडस्‍ट्री के पहले इनोवेशन के तौर परहैप्‍पीनेस्‍ट होमबायर्स के खरीदारों को मायसीरीज़‘ पेशकश के जरिए अनूठी सुविधाओं के चुनाव का विकल्‍प दिया गया। इस प्रकारहैप्‍पीनेस्‍ट के सह-निर्मितपेपर-यूज की सुख-सुविधाएंग्राहकों की पसंद एवं उनकी आर्थिक व्‍यवहार्यता के अनुरूप हैं। हैप्‍पीनेस्‍ट कल्‍याण को इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा पहले से ही गोल्‍ड‘ का प्रमाणन प्राप्‍त है और यह बिजली एवं पानी की बचत वाले साज-सामान के चलतेमेंटनेंस की दृष्टि से भी काफी किफायती है। 

भिवंडीकल्‍याण कॉरिडोर पर स्थितहैप्‍पीनेस्‍ट कल्‍याण में सात 14 और 22 मंजिले टॉवर्स हैंजिनमें 1 बीएचके और 2 बीएचके अपार्टमेंट्स की संख्‍या 1241 है और यह पूरा परिसर नौ एकड़ में फैला है। इस प्रोजेक्‍ट के घरों की कीमत 31.05 लाख रु. से शुरू है। हैप्‍पीनेस्‍ट कल्‍याण के ग्राहकों ने शीघ्र बुकिंग के साथ विशिष्‍ट मल्‍टीप्‍लायर रीबेट प्‍लान‘ (एमआरपी) का लाभ लिया। यह प्रोजेक्‍ट महाराष्‍ट्र रियल इस्‍टेट रेग्‍यूलेटरी अथॅरिटी (महारेरा) द्वारा पंजीकृत है[1]।

महिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट के सभी घर प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रता मानदंड के अनुरूप हैंजिसके आधार पर पात्र ग्राहक ऋण ब्‍याज पर 2.67 लाख रु. तक की छूट प्राप्‍त कर सकते हैं।

महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड के बारे में:

वर्ष 1994 में स्थापित, महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड, 19.4 बिलियन यूएस डॉलर वाले महिंद्रा समूह का रियल इस्टेट व इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बिजनेस है। यह भारत में टिकाऊ शहरीकरण का पथप्रदर्शक है। यह कंपनी ‘महिंद्रा लाइफस्पेसेज’, ‘हैप्पिनेस्ट’ ब्रांड्स के बैनर तले अपने आवासीय विकासों के जरिए; और ‘महिंद्रा वल्र्ड सिटी’ और ‘ओरिजिन्स बाय महिंद्रा वर्ल्‍ड सिटी’ ब्रांड्स के बैनर तले अपने एकीकृत शहरों एवं औैद्योगिक क्लस्टर्स के जरिए भारत के शहरी परिदृश्य का रूपांतरण करने के लिए संकल्पित है।

महिंद्रा लाइफस्पेसेज ऐसे अनूठे ग्राहकोन्मुखी समाधान उपलब्ध कराता है, जिनकी जड़ें विश्वास एवं पारदर्शिता में जमी हुई हैं। कंपनी का भारत के सात शहरों में 24.5 मिलियन वर्गफीट (2.3 मिलियन वर्गफीट) में तैयार, निर्माणाधीन एवं भावी आवासीय प्रोजेक्ट्स हैं; और चार स्थानों पर इसके एकीकृत विकास/औद्योगिक क्लस्टर्स के रूप में 5000 एकड़ से अधिक के निर्माणाधीन एवं भावी प्रोजेक्ट्स हैं।

भारत में ग्रीन होम्स अभियान में अग्रणी, महिंद्रा लाइफस्पेसेज को 2019 जीआरईएसबी रियल इस्टेट ईएसजी (एनवायरमेंट, सोशल एवं गवर्नेंस) एसेसमेंट’ में इसकी श्रेणी में एशिया में 4था स्थान प्राप्त है। ग्रेट प्लेसेज टू वर्क इंस्टीट्युट द्वारा भारत के शानदार मझोले आकार के कार्यस्थलों के बीच भी कंपनी को 22वां स्थान दिया गया है।

www.mahindralifespaces.com पर महिंद्रा लाइफस्पेसेज के बारे में अधिक जानकारी हासिल करें।

महिन्द्रा के विषय में

महिन्द्रा समूह 19 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाला कंपनियों का संघ है, जो नये-नये मोबिलिटी समाधानों के जरिए और ग्रामीण समृद्धि, शहरी रहन-सहन को बढ़ाते हुए, नये व्यवसायों को प्रोत्साहन देकर और समुदायों की सहायता के जरिए लोगों को राइज अर्थात़ उत्थान करने में सक्षम बनाता है। इसका ट्रैक्टर, उपयोगिता वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और वैकेशन ओनरशिप में अग्रणी स्थान है और यह वॉल्युम की दृष्टि से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। कृषि-व्यवसाय, एयरोस्पेस, कल-पुर्जे, परामर्श सेवाओं, प्रतिरक्षा, ऊर्जा, औद्योगिक सेवाओं, लॉजिस्टिक्स, जमीन-जायदाद, खुदरा, इस्पात और दोपहिये उद्योगों में महिन्द्रा की महत्वपूर्ण मौजूदगी है। इसका मुख्यालय भारत में है। महिन्द्रा में 100 से अधिक देशों में 2,56,000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं।

About the Author

Sachin Murdeshwar
Sachin Murdeshwar is a Sr.Journalist and Columnist in several Mainline Newspapers and Portals.He is an ardent traveller and likes to explore destinations to the core.

Be the first to comment on "महिंद्रा हैप्‍पीनेस्‍ट के किफायती हाउसिंग प्रोजेक्‍ट के अपार्टमेंट्स की कल्‍याण में सबसे तेज बिक्री"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*